Hockey India Enters Semi-Finals: भारतीय हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराया, सेमीफाइनल में 41 साल बाद पहुंची

भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में जीत दर्ज कर देश के लिए एक पदक पक्का करने की कोशिश करेगी. इस वक्त टीम शानदार फॉर्म में चल रही है.

Hockey India Enters Semi-Finals: भारतीय हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराया, सेमीफाइनल में 41 साल बाद पहुंची

Hockey, India Enters Semi-Finals: भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में 3-1 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. इस तरह भारत के पदक की उम्मीद काफी बढ़ गई है. हॉकी टीम ने अब तक ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि टीम की यह फॉर्म सेमीफाइनल में भी जारी रहेगी. रविवार को दिन भारत के लिए अच्छा रहा. पीवी सिंधु ने चीनी खिलाड़ी को हराकर बैंडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया. 

रविवार को ओई हॉकी स्टेडियम में खेले गए दिन के पहले मुकाबले में ब्रिटेन को 3-1 से हराकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. भारत के लिए दिलप्रीत सिंह ने सातवें, गुरजंत सिंह ने 16वें और हार्दिक सिंह ने 57वें मिनट में गोल किया. ब्रिटेन के लिए एकमात्र गोल सैमुएल वार्ड ने 45वें मिनट में किया. सेमीफाइनल में भारत का सामना विश्व चैम्पियन बेल्जियम से होगा, जिसने तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में स्पेन को 3-1 से हराया था. 

दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया और जर्मनी की टीमें भिड़ेंगी. जर्मनी ने जहां दिन के पहले मुकाबले में ओलंपिक चैम्पियन अर्जेटीना को 3-1 से हराया वहीं आस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को पेनाल्टी शूटआउट के बाद 3-0 से हराया था. 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: ABP News