MP के मंत्री का ऐलान, बच्चे नहीं लेंगे आरक्षण का लाभ

Neet Exam में OBC आरक्षण पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रामखिलावन पटेल (Ramkhelawan Patel) ने ऐलान किया है कि उनके बच्चे आरक्षण का लाभ नहीं लेंगे.

MP के मंत्री का ऐलान, बच्चे नहीं लेंगे आरक्षण का लाभ

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रामखिलावन पटेल (Ramkhelawan Patel) ने ऐलान किया है कि उनके बच्चे अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण का लाभ नहीं लेंगे. पटेल ने भोपाल में पार्टी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार के Neet Exam में OBC के उम्मीदवारों को 27 प्रतिशत एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने के निर्णय को इन वर्गों के कल्याण की दिशा में एक ऐतिहासिक फैसला बताया है.

'कौन आरक्षण ले कौन नहीं, ये व्यक्तिगत मामला'

मंत्री रामखिलावन पटेल (Ramkhelawan Patel) ने प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग (OBC) में से किसे आरक्षण का लाभ लेना चाहिए और किसे नहीं, यह व्यक्तिगत मामला है. जहां तक मेरे परिवार का सवाल है तो मेरे बच्चे 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) में फिलहाल 53 ऐसी जातियां हैं, जिन्हें वर्तमान में इस 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार जल्द ही ऐसे कदम उठाने जा रही है, जिनसे इन 53 जातियों को भी यह लाभ मिलने लगेगा.

पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर निशाना

पटेल ने कहा, प्रदेश सरकार के प्रयासों ने पिछड़ा वर्ग के लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठेगा. पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाया कि पिछड़ा वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण की बहाली के लिए अदालत में कोई प्रयास नहीं किए. कमलनाथ सरकार के महाधिवक्ता सुनवाई पर हाई कोर्ट में उपस्थित ही नहीं हुए, जिसके चलते हाई कोर्ट ने इस पर स्टे लगा दिया. 

LIVE TV

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Prachand.in. Publisher: Zee News